sania_hingisदोहा,  दुनिया की नंबर-एक जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस का गत वर्ष शुरू हुआ लगातार जारी विजयी अभियान आखिर आज कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हार के साथ थम गया.
टूर्नामेंट की शीर्ष वरीय सानिया-हिंगिस ने लगातार 41वीं जीत दर्ज करते हुये महिला युगल के अंतिम आठ में जगह बनाई थी लेकिन उन्हें रूसी जोड़ी एलीना वेस्नीना और डारिया कसात्किना ने हाथों तीन सेटों के कड़े संघर्ष में 6-2, 4-6, 5-10 से पराजय झेलनी पड़ गई.

इस हार के साथ न सिर्फ शीर्ष वरीय जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गई बल्कि उनका लगातार जीत का क्रम भी 41 पर आकर रूक गया. वेस्नीना ने इस जीत को खास बताते हुये कहा कि मेरे लिये बहुत ही मजेदार मुकाबला रहा. हमने पिछले सप्ताह ही सानिया-हिंगिस के खिलाफ खेला था और वे महिला युगल में इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. लेकिन इस मैच में सब कुछ हमारे हक में गया और हम इस जीत से बहुत ही खुश हैं. सानिया और हिंगिस ने गत वर्ष सितंबर में अपने अभियान की शुरूआत यूएस ओपन खिताब से की थी और उसके बाद एक साथ नौ खिताब जीते. यदि शीर्ष वरीय जोड़ी कतर ओपन भी जीत जाती तो यह बेलारूस की नताशा जवेरवा और चेक गणराज्य की जाना नोवोत्ना के वर्ष 1990 में एक साथ 44 मैच जीतने के रिकार्ड की बराबरी कर लेंती.

Related Posts: