spo2केपटाउन,  दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शेष दो टेस्टों के लिये आज टीम की घोषणा की जिसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. आगामी गुरुवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम पहली बार धुरंधर और टीम के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की कप्तानी में खेलने उतरेगी.

हाशिम अमला के टेस्ट कप्तानी छोडऩे के बाद डीविलियर्स 14 से 18 जनवरी तक होने वाले अगले टेस्ट में अपनी टीम का नेतृत्व करेंगे. अमला ने चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट ड्रा रहने के बाद अचानक कप्तानी छोडऩे का निर्णय लिया था.

सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 241 रनों के अंतर से जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली थी जबकि दूसरा टेस्ट ड्रा रहा. चौथा और अंतिम टेस्ट 22 से 26 जनवरी तक प्रिटोरिया का सेंचुरियन पार्क में खेला जायेगा. टीम के शीर्ष तेज गेंदबाज डेल स्टेन को भी टीम में वापस बुलाया गया है लेकिन कंधे की चोट से जूझ रहे स्टेन का सोमवार को एक बार फिर फिटनेस टेस्ट होगा जिसमें पास होने के बाद ही वह मैदान में उतर सकेंगे. उनके अलावा मध्य क्रम के बल्लेबाज जेपी डुमिनी की भी टीम में वापसी हो सकती है.

डुमिनी को दूसरे टेस्ट के लिये टीम में नहीं रखा गया था लेकिन उन्होंने गुरुवार को चार दिवसीय घरेलू मैच में नाबाद 153 रन की उम्दा पारी खेली थी. पहला टेस्ट हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड की पहली पारी में 629 रन के स्कोर के बाद दमदार प्रदर्शन करते हुये पहली पारी में 627 रन बनाये थे.

Related Posts: