नयी दिल्ली

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस ने आज दलितों पर अत्याचार के खिलाफ आैर साम्प्रदायिक सौहार्द्र को लेकर कांग्रेस का आज पूरे देश में अनशन आयोजन किया।

श्री गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता यहां महात्मा गांधी समाधि राजघाट के सामने अनशन पर बैठे। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन तथा बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता सुबह से ही अनशन पर बैठ गये थे। पार्टी अध्यक्ष दोपहर में राजघाट पहुंचे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अनशन में शामिल हुये।

कांग्रेस ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं काे देश भर में पार्टी मुख्यालयों पर आज उपवास रखने को कहा है। प्रदेश और जिला मुख्यालयों में भी अनशन का आयोजन किया गया।

पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने सभी प्रदेश अध्यक्षों, महासचिवों और विधायक दल के नेताओं के भेजे निर्देश में कहा है कि सांप्रदायिक सौहार्द्र को बचाने और उसे बढ़ावा देने के लिए सभी राज्यों और जिलों में पार्टी मुख्यालयों पर उपवास रखा जाए।

श्री गहलोत ने दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई गड़बड़ियों और हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। पार्टी का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और राज्य की सरकारों ने हिंसा रोकने और दलितों के हक के संरक्षण के लिए कुछ नहीं किया।

Related Posts: