14pic1खण्डवा,  सिनेमा की बहुआयामी विधाओं के लिए स्थापित राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान वर्ष 2013-14 में निर्देशन के लिए विख्यात फिल्मकार सई परांजपे तथा 2014-15 में अभिनय के लिए अभिनेता दिलीप कुमार को प्रदान किया। संस्कृति मंत्री सुरेन्द्र पटवा, सांसद नंदकुमार चौहान व अन्य अतिथियों ने खंडवा में सई परांजपे को सम्मान दिया। वहीं, अस्वस्थ्ता के कारण मुंबई में ही दिलीप कुमार को इस सम्मान से नवाजा गया।

कार्यक्रम खण्डवा के पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित था। जानीमानी पाश्र्व गायिका साधना सरगम, किशोर कुमार के सुपुत्र एवं गायक सुमित कुमार व रवि त्रिपाठी ने देर रात तक गीत संगीतमयी प्रस्तुति दी। मुख्य अतिथि क्षेत्रीय सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, खाद्यमंत्री विजय शाह और विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्य प्रदेश शासन के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग राज्यमंत्री सुरेन्द्र पटवा ने की।

उल्लेखनीय है कि सुश्री सई परांजपे की प्रतिष्ठा एक उत्कृष्ट, कल्पनाशील और गहन दृष्टिसम्पन्न फिल्मकार निर्देशक के रूप में हैं। जिनका सृजनात्मक सरोकार राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में एक रंगकर्मी से आरम्भ होकर टेलीविजन धारावाहिकों और सिनेमा तक सक्रिय बना रहा है।

Related Posts:

पांच दिनी दीपोत्सव आज से
गीता पर पाबंदी की मांग करने वाले लोग मूर्ख
बताएं अब तक क्यों स्वीकृत नहीं हुई पेंशन
हर हाल में किसानों की मदद करेंगे फिर पूरी होंगी कर्मचारियों की मांगे
नेत्र रोगियों की हालत का जायजा लेने प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ...
गाय के दूध से मना ‘जट्टू इंजीनियर’ की सफलता का जश्न