isl2नयी दिल्ली,  इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट का दूसरा सत्र अपने समापन की ओर बढ़ रहा है तथा टूर्नामेंट का प्लेऑफ चरण शुक्रवार से शुरु होगा जिससे पहले सभी खेल प्रेमियों के लिये यह संशय बरकरार है कि खिताब पर कौन सी टीम कब्जा करेगी।

आईएसएल-2 का पहला सेमीफाइनल दिल्ली डायनामोज और एफसी गोवा के बीच दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में खेला जायेगा जबकि दूसरे सेमीफाइल में गत चैंपियन एटलेटिको डी कोलकाता और चेन्नईयिन एफसी टीमें आपस में भिड़ेंगी। दोनों सेमीफाइल मुकाबलों की विजेता टीमें खिताब के लिये आपस में मुकाबला करेंगी।

दिल्ली की टीम पहली बार आईएसएल के प्लेऑफ चरण में पहुंचने में कामयाब हुयी है जबकि अन्य तीनों टीमें गत वर्ष भी प्लेआॅफ का हिस्सा थीं। गत सत्र के अपने खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुये दिल्ली ने आईएसएल-2 में शानदार प्रदर्शन किया है अौर सेमीफाइनल तक पहुंचने में कामयाब हुयी। हालांकि इसका कारण टीम के मैनेजर और खिलाड़ी रोबर्टा कार्लाेस के उम्दा नेतृत्व को भी माना जा रहा है।

ब्राजील के कार्लाेस की जिम्मेदारी पर पहले कुछ लोग आशंका जता रहे थे लेकिन टीम के प्लेआॅफ चरण में जगह बनाने से उन्होंने अपनी क्षमता को साबित किया है। पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और लीग चरण के 14 में से छह मुकाबले जीते जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी ओर गोवा एफसी गाेवा ने इस सत्र में कमाल का प्रदर्शन किया। हालांकि उसे शुरुआती मुकाबलों में जरुर हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम के खिलाड़ियों ने वापसी करते हुये लगातार चार मुकाबले जीते और लीग चरण की अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंची। गोवा ने अपने 14 में से सात मुकाबले जीते जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा। गोवा के चार मुकाबले ड्रा रहे।

Related Posts: