15kkk2पुणे, 15 अप्रैल. लेग स्पिनर इमरान ताहिर ( 43 रन पर तीन विकेट )की अगुआई में गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन से दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल-8 मुकाबले में सात विकेट पर 165 रन की स्कोर पर रोक दिया.
पंजाब के लिए ओपनर वीरेन्द्र सहवाग ने 41 गेंद पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 47 रन की सर्वाधिक पारी खेली. जवाब में दिल्ली की टीम ने 19.5 ओवर में पांच विकेट खोकर 169 रन बनाकर अपनी पहली जीत का स्वाद पांच विकेट से चख लिया. दिल्ली की तरफ से मयंक अग्रवाल ने दो छक्के सात चौके लगाकर 48 गेंद पर 68 रन की पारी खेली वहीं युवराज ङ्क्षसह ने फार्म पर वापस आते हुये तीन छक्के पांच चौके लगाते हुये 39 गेंद पर 55 रन बनाये. इस प्रकार दिल्ली की टीम ने इस मैच को जहां अपनी झोली में डाला वहीं कप्तान जे.पी. डुमिनी ने 21 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूती प्रदान की.

पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा ने एक और अक्षर पटेल ने एक तथा अनुरीत ङ्क्षसह ने दो विकेट लिये. इससे पहले विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने 28 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 39 रन ठोके. ओपनर मुरली विजय ने 18 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 19 रन बनाये. ग्लेन मैक्सवेल ने मात्र पांच गेंदों में दो छक्के उड़ाकर 15 रन ठोके. कप्तान जार्ज वैली ने 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन और अक्षर पटेल ने एक छक्के के सहारे 13 रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर ताहिर ने अंतिम ओवर में दो विकेट निकालने सहित 43 रन देकर तीन विकेट झटके. टीम के दूसरे लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 34 रन देकर एक विकेट लिया जबकि कप्तान जे पी डुमिनी ने अपनी पार्ट टाइम आफ स्पिन से 16 रन देकर दो विकेट लिये.

Related Posts: