नयी दिल्ली,  दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में एक कंटेनर डिपो से आज गैस का रिसाव होने से आंखों में जलन की शिकायत के बाद कम से कम 173 छात्रों और नौ शिक्षकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल अधिकारियों के अनुसार एक नजदीकी स्कूल ने सुबह सात बजकर 35 मिनट पर फोन करके गैस रिसाव की जानकारी दी। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना लापरवाही के कारण हुई है।

उन्होंने कहा कि लगभग 173 छात्र-छात्राएं और नौ शिक्षकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा, “दिल्ली के तुगलकाबाद में एक कंटेनर डिपो से गैस का रिसाव हुआ है।

निकट के सरकारी स्कूल के बच्चों को इसके कारण समस्याओं का सामना करना पड़ा।”श्री सिसोदिया ने बताया कि गैस के रिसाव के कारण 85 छात्रों ने आंखों में जलन की शिकायत की जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा, “मैंने छात्रों और चिकित्सकों से बातचीत की है।

सभी बच्चे ठीक हैं। जिलाधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए गये हैं।” सूत्रों ने यहां बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रभावितों से मिलने के लिए जा सकते हैं।

Related Posts: