delhiनई दिल्ली,   आतंकियों के दिल्ली में घुसने की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली में सिक्युरिटी बढ़ा दी गई है. हालांकि, पठानकोट एयरफोर्स पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही राजधानी में हाई अलर्ट है.

पुलिस और सिक्युरिटी फोर्सेस ने ट्रेन में बम मिलने की सूचना के बाद 25 से ज्यादा ट्रेन्स की जांच की है. सूत्रों के अनुसार हाई अलर्ट घोषित करने के बाद सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. प्रमुख बाजारों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है और कई स्थानों पर अवरोधक लगाकर जांच की जा रही है.

इस बीच, दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था पर बैठक की है. बताया गया है कि दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त अर्ध सैन्य बलों की मांग की है. पुलिस आयुक्त ने आम जनता से भी सजग रहने और किसी भी संदिग्ध वस्तु , व्यक्ति या गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को देने की अपील की है.

इससे पहले दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस में बम होने की अफवाह के बाद इसे आज गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोककर सवारियों को उतारकर तलाशी ली गई. जांच के बाद ही गाड़ी को आगे जाने दिया गया.

सूत्रों ने बताया कि बम की अफवाह को लेकर नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कई और ट्रोनों को रोका गया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुंबई आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) को एक धमकी भरा ईमेल मिला था, जिसमें दिल्ली से कानपुर जाने वाली किसी एक ट्रेन को बम से उड़ाने की बात कही गई थी. मुंबई एटीएस ने यह जानकारी रेलवे बोर्ड को दी.

Related Posts: