delhiनयी दिल्ली,  दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में आज सुबह मूसलाधार बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया जिससे कई स्थानों पर यातायात जाम हो गया और लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा, बारिश के कारण वायु यातायात भी प्रभावित हुआ । कल रात से घने बादल छाये रहने के बाद सुबह हुई भारी बारिश के चलते न्यूनतम तापमान गिरकर 26 डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा जो सामान्य से एक डिग्री कम है । हालांकि बारिश के कारण कई स्थानों पर सड़कों पर पानी भर गया और यातायात भी बाधित हो गया ।

सफदरजंग इलाके में सुबह साढ़े आठ बजे से पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे के बीच 62.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जो इस मौसम में एक दिन में सबसे अधिक बारिश है। पालम इलाके में 55.6 मिमी, लोधी रोड में 58 मिमी और आया नगर में 34 मिमी बारिश दर्ज की गई । धौला कुआं में रिंग रोड, भैंरो रोड से मथुरा रोड, तीन मूर्ति मार्ग ,इग्नू रोड़ ,आई पी फ्लाईओवर ,बारापूला फ्लाईओवर,डॉ जाकिर हुसैन मार्ग,डब्लू प्वाइंट ,लोहामंडी से मायापुरी ,गोल डाकखाना,कालीबाड़ी मार्ग ,चिराग दिल्ली से नेहरू प्लेस फ्लाईओवर इलाके बारिश के कारण सबसे अधिक प्रभावित रहे। इन इलाकों में यातायात जाम की समस्या भी बनी रही ।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण माेदी मिल फ्लाईओवर ,सादिक नगर, बीआरटी से मूलचंद,लाला लाजपत राय मार्ग,नेहरू प्लेस से जमरुदपुर में यातायात बाधित रहा। अलीपुर गांव ,ओखला अंडरपास ,जसोला,साकेत -महरौली बदरपुर रोड़, साकेत मेट्रो स्टेशन,लाडो सराय टी प्वाइंट ,पीटीएस रेड लाइट,राजा गार्डेन से मायापुरी और जिमखाना से तीन मूर्ति मार्ग में यातायात बाधित रहा । भारी बारिश के बीच यातायात जाम की वजह से अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी के दिल्ली की जामा मस्जिद,शीशगंज गुरुद्वारा और गौरी शंकर मंदिर जाने के कार्यक्रम भी स्थगित कर दिये गये ।

Related Posts: