16kk6नई दिल्ली,  दिल्ली सरकार के नियुक्त तीन नामितों ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों द्वारा घोषित तीन अलग-अलग टीमों से उठे विवाद को समाप्त करने के लिये एक चयन समिति का प्रस्ताव रखा और साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा को 2015-16 सत्र के लिये रणजी ट्राफी टीम का कोच बनाने को मंजूरी दे दी.

डीडीसीए के उपाध्यक्ष सी के खन्ना ने बुधवार शाम को जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि सरकारी पर्यवेक्षकों परवेश वर्मा (सांसद) और सुनील यादव तथा राजन तिवारी के प्रस्ताव के अनुसार 2015-16 सत्र के लिये चयन समितियों का गठन कर लिया गया है. इन समितियों को डीडीसीए के निदेशक बोर्ड की कार्यकारी समिति से भी मंजूरी मिल गयी है.

खन्ना ने बताया कि रणजी ट्राफी और अंडर 23 सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष विनय लांबा को बनाया गया है जबकि हरि गिडवानी और राहुल सांघवी चयनकर्ता बनाये गये हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा टीम के मुख्य कोच और सुनील देव संयोजक होंगे.

जूनियर चयन समिति (अंडर 19,16 और 14) के अध्यक्ष पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा होंगे जबकि सुरेश लूथरा और सुनील वालसन चयनकर्ता होंगे. इस समिति में सलील सेठ को संयोजक बनाया गया है. खन्ना ने बताया कि रणजी ट्राफी चयन समिति और मुख्य कोच से तुरंत जुडऩे का आग्रह किया गया है.

Related Posts: