great_india_runनयी दिल्ली,  राजधानी दिल्ली से मुंबई तक द ग्रेट इंडिया रन का आयोजन 10 से 30 जुलाई तक किया जाएगा और यह छह राज्यों से गुजरती हुई 1480 किलोमीटर का सफर तय करेगी। आयोजकों ने ग्रेट इंडिया रन के लिये संशोधित तारीखों की बुधवार को घोषणा की। पहले इसका आयोजन तीन से 20 जुलाई तक होना था लेकिन अब यह 10 से 30 जुलाई तक होगी।

यह दौड़ दिल्ली से शुरू होगी और उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात तथा महाराष्ट्र से गुजरेगी। आयरन मैन के नाम से मशहूर मिलिंद सोमन और अभिनेत्री गुल पनाग 10 जुलाई को दिल्ली में इस दौड़ को हरी झंडी दिखाएंगे और इसका समापन मुंबई में होगा। इस इवेंट के आयोजक प्रो स्पोर्टीफाई हैं।

20 दिनों की इस दौड़ में धावक छह राज्यों में 25 शहरों से गुजरते हुये 1480 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। यह देश की पहली बहुशहरीय अल्ट्रा मैराथन होगी। इस तरह के आयोजन का उद्देश्य लोगों को दौड़ के प्रति आकर्षित करना है ताकि हम एथलेटिक्स में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाया जा सके। सोमन का कहना है कि देश में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक पूल बनाने की जरूरत है जिससे चीजों में बदलाव आएगा और हम ओलंपिक में ज्यादा पदक जीत सकेंगे।

सोमन इस दौड़ में अहमदाबाद से मुंबई के आखिरी चरण में दौड़ेंगे। द ग्रेट इंडिया रन में अरूण भारद्वाज, मथायस जोर्गेनसन, सिद्धार्थ चौधरी, डेविड स्टोट्सगार्ड ब्रेडो, यूरी एस्पर्सन, लीसा स्टोडार्ट, मिनाल सुखिजा, सतीश गुजारण, रंजन देवपा, नरेश भारद्वाज, दिनेश हेदा और जोगेन्दर चांदना दौड़ेंगे।

Related Posts: