bpl3भोपाल,   सृजन अ क्रियेशन क्लब के तत्वावधान में मेंटल चाईलेंज वेलफेयर सेन्टर इन्द्रपुरी विद्यालय में दिव्यांग बच्चों के बीच होली मनाई गई.
इस मौके पर सृजन अ क्रियेशन की प्रेसीडेंट मांडवी ठाकुर ने कहा कि सृजन ने जो सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर जन कल्याण के लिये कदम उठाया है, उससे सृजन कभी पीछे नहीं हटेगी और निरंतर बढ़ती रहेगी.

समाज जहां दिव्यांग को हेय की दृष्टिï से देखा करता था, आज प्रधानमंत्री ने उनको दिव्यांग नाम देकर उनका सम्मान बढ़ाया है और समाज की मुख्य धारा में जोडऩे की पहल की है, सृजन इसके लिये उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा करती है. इस अवसर पर सृजन अ क्रियेशन ने मेंटल चाईलेंज वेलफेयर सेन्टर, इन्द्ुपरी के बच्चों के साथ फूलों की होली खेली एवं पिचकारियां, मिठाइयां, टॉफी, कॉपी, किताब एवं अन्य उपहार बांटे. इस अवसर पर मेंटल चाईलेंंज वेलफेयर सेन्टर के संचालक राजेश गोस्वामी ने कहा कि जहां समाज दिव्यांग को समाज से अलग समझते हैं, वहीं सृजन अ क्रियेशन का यह कदम काफी सराहनीय है.

इस अवसर पर सृजन की वाइस प्रेसीडेंट पूनम कुलश्रेष्ठï ने दिव्वांग बच्चों को समाज की मुख्य धारा का ही एक अंग कहा और जिस प्रकार से शरीर के अंग को कभी अलग नहीं किया जा सकता है, उसी प्रकार से हम अपने दिव्यांग सदस्य को समाज से अलग नहीं कर सकते हैं. इस अवसर पर पूर्णिमा पटेल, पुष्पा देवांगन, सोनल, नीतू पांडे आदि मौजूद थीं.

Related Posts: