गोल्ड कोस्ट,

भारत की दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा ने यहां 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में महिला युगल स्क्वैश स्पर्धा के पूल सी मैच में पिछड़ने के बाद चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से पराजित कर दिया जबकि मिश्रित टीम स्पर्धा में दीपिका और सौरव घोषाल की जोड़ी ने गुयाना पर भारत को 2-0 से जीत दिलाई।

दीपिका-जोशना की विशेषज्ञ युगल टीम ने पाकिस्तान की जफर फैजा और जफर मदीना की टीम को 2-1 से हराया।ओपनिंग गेम में केवल नौ मिनट में ही भारतीय जोड़ी 10-11 से अपना गेम गंवा बैठी।लेकिन फिर जबरदस्त वापसीक करते हुये दीपिका-जोशना ने दूसरे गेम में केवल चार मिनट में 11-0 से एकतरफा जीत दर्ज की।

तीसरे और आखिरी गेम में उन्होंने 11-1 से मात्र पांच मिनट में जीत अपने नाम की और इसी के साथ जीत भी सुनिश्चित कर ली।वह अब पूल सी में बुधवार को अपना अगला मैच वेल्स की टेस्नी इवांस और डियोन सेफरी के खिलाफ खेलेंगी।

भारत ने मिश्रित युगल टीम स्पर्धा के अपने पूल ई मैच में भी गुयाना के खिलाफ एकतरफा 2-0 से जीत दर्ज की है।दीपिका और सौरव घोषाल की भारतीय जोड़ी ने कुल 13 मिनट चले मैच में 11-3, 11-3 से जीत अपने नाम की।अगले मैच में भी भारत को पाकिस्तान का सामना करना है जहां मदीना जफर और तैय्यब अस्लाम की जोड़ी उनके सामने होगी।

Related Posts: