16as19भोपाल, 16 अगस्त. नभासं. शाहजहांनाबाद स्थित विनोबा भावे कॉलोनी में रविवार की सुबह जर्जर मकान की दीवार गिर जाने से इलाके में दहशत फैल गई. इस हादसे में दो महिलाओं समेत एक बच्चा व एक अन्य मकान के मलबे के नीचे दब गए.

जानकारी मिलने पर पहुंचे जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों ने राहत कार्य शुरू कराया. वृद्व महिला की उपचार के दौरान हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई वहीं अन्य का उपचार किया जा रहा है. गंभीर रुप से घायल सोनिया बाई को हमीदिया से एलबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक वृद्वा के परिजनों को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता व घायल को पच्चीस हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि तत्काल देने की बात कही गई है.

नगर निगम कॉलोनी में सुबह के समय यह हादसा हुआ. आसपास के लोगों द्वारा घटना की जानकारी कंट्रोल रुम व नगर निगम अधिकारियों को दी गई. जानकारी मिलने पर पहुंचे कर्मचारियों ने मलबे से दबे हुए लोगों को निकाला. इसमें भागवती बाई नामक महिला की मौत हो गई जबकि उसकी बहू सोनिया के साथ पड़ोसी रवि और सतीश घायल हैं.

कलेक्टर ने बुजुर्ग महिला के परिजन तथा घायल महिला को दस-दस हजार रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई.
ननि ने किया था जर्जर घोषित, दिए थे नोटिस- नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि इस भवन को ननि द्वारा जर्जर घोषित किया जा चुका है.
नोटिस देकर भवन खाली करने को कहा था, वाबजूद इसके उन्होंने मकान खाली नहीं किया. वहीं लोगों का कहना है कि वैकल्पिक व्यवस्था के बिना वे कहां जाएंगे, इसलिए वे यहां मजबूरी में रह रहे हैं.

Related Posts: