लाहौर,

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) से अपने गेंदबाज़ी एक्शन को लेकर कभी फटकार तो कभी निलंबन से परेशान आकर पाकिस्तान के अनुभवी ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने आखिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

अजमल ने आईसीसी के गेंदबाज़ी एक्शन के मापदंड और नियमों की आलोचना के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) को भी वैश्विक मंच पर उनकी बात सही ढंग से रखने में असफल बताते हुये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

पाकिस्तान के लिये 35 टेस्टों में 178 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर का करियर काफी सफल रहा लेकिन वह अपनी गेंदबाजी के कारण विवादों से भी दूर नहीं रह सके।

पाकिस्तान के घरेलू राष्ट्रीय ट्वंटी 20 कप में फैसलाबाद और लाहौर व्हाइट्स के सेमीफाइनल मैच के बाद अजमल ने संवाददाता सम्मेलन में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर से संन्यास की घोषणा कर दी।आंखों में आंसू और भावुक आवाज़ के साथ क्रिकेटर ने कहा“ मुझे खेलते हुये 25 वर्ष हो गये हैं और मैं क्रिकेट को बहुत प्यार करता हूं तो जब आप इसे छोड़ते हैं तो भावुक हो जाते हैं।”

उन्होंने खुद को संभालते हुये कहा“ मैं बहुत ही भारी मन से रिटायरमेंट ले रहा हूं।लेकिन अपने करियर से संतुष्ट हूं।मैं घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं लेकिन आगे भी अपनी क्रिकेट अकादमी के जरिये क्रिकेट को योगदान देता रहूंगा।”

Related Posts: