मलेरिया प्रभावित गांव चौफाल पवाई व पडऱी पहुंचे मुख्यमंत्री

सीधी 10 नवम्बर का. सीधी जिले के मलेरिया प्रभावित गांव चौफाल पवाई एवं पडऱी में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहुंचे और बीमारी से पीडि़त मरीजों एवं मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर कहा कि दु:ख की इस घड़ी में मै आप के साथ हूं. बीमारी से पीडि़तों के ईलाज में कोई कोर-कसर नहीं रहेगी हर संभव ईलाज किया जायेगा.

मुख्यमंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज यहां मैं भारी मन से आया हूं जहां मलेरिया फैलने के कारण हमारे गांव के अनेकों परिजन हमसे बिछुड़ गये हैं. जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. यह बीमारी और न फैले इसके  लिये पुख्ता इंतजाम किया जायेगा. मेरी प्राथमिकता पहली ये है कि बीमारी न फैले इसके लिये स्वास्थ्य राज्यमंत्री सहित जिले के स्थानीय जनप्रतिनिधि और स्वास्थ्य अमले के साथ सभी मिलकर इस ओर ध्यान रखेंगे. इसके अलावा मृतकों के एवं बीमारों के परिजनों को रोजगार की मदद एवं योजना का लाभ दिलाया जायेगा. जिससे उनके परिवार को कष्टï न हो.

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
मुख्यमंत्री ने चौफाल वासियों से कहा कि क्षेत्र में फैली मलेरिया की बीमारी के भयावह रूप लेने के लिये दोषियों के खिलाफ आज रात तक अवश्य कार्रवाई सुनिश्चित कर दी जावेगी.

दस हजार की मिलेगी सहायता
मलेरिया के मृतक परिवारों को विभिन्न योजनाओं के  तहत सहायता राशि तो दी ही गयी है. साथ ही अतिरिक्त रूप से प्रत्येक मृतक के परिजनों को दस-दस हजार रूपये की सहायता राशि दी जायेगी.

Related Posts: