20वीं राष्ट्रीय यूथ व्हालीबॉल स्पर्धा आज से,

चार कोर्ट पर होंगे 80 मैच, देखने मिलेगा रोमांच

नवभारत न्यूज खंडवा

सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा,की धुन के साथ मार्च पास्ट करते हुए देश के 29 प्रांतों की टीमें शहर की सड़कों पर निकलीं। वे अपने प्रदेशों की नेम प्लेट व हाथों में ध्वज लिए थे। धूनी वाले दादाजी, माखनदादा एवं किशोरदा की नगरी खंडवा को नये वर्ष में खेल मंत्रालय द्वारा बड़ी सौगात दी है। 20 वीं राष्ट्रीय यूथ वॉलीबाल प्रतियोगिता खंडवा में हो रही है।

खंडवा में पहली बार वॉलीबाल प्रतियोगिता का भव्य आयोजन गुरूगोविंदसिंह स्टेडियम पर नववर्ष के शुभारंभ पर आज 2 जनवरी से शुरू होगा। प्रतियोगिता के लिए पुरूष-महिला वर्ग की टीमें खंडवा पहुंच गई चुकी हैं।

स्टेडियम पर प्रतियोगिता के लिए चार कोर्ट तैयार हो चुके हैं। स्टेज के साथ ही दर्शक दीर्धा का निर्माण भी किया जा चुका है। प्रतिदिन 80 से ज्यादा मैच खेले जाएंगे। दिन के साथ रात्रि में भी मैच खेले जाएंगे। रात्रि में होने वाले मैचों के लिए पूरे ग्राउंड को फ्लेट लाईट से रोशन कर दिया गया है। साथ ही खिलाडिय़ों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा।

सोमवार को ग्राउंड पर जनप्रतिनिधि व खेल से संबंधित अधिकारी रूद्रप्रतापसिंह, विशाल राजोरिया, सहित प्रतियोगिता समिति के सदस्यगणें ने ग्राउंड का अवलोकन किया।

फ्लेग मार्च कर निकलेंगी टीमें

राष्ट्रीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ 2 जनवरी को होगा। प्रात: 10 बजे उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण से सभी प्रांतों की टीमें हाथों में ध्वज और प्रांत की नेम प्लेट लेकर मार्च करते हुए शहर का भ्रमण करते हुए स्टेडियम पहुंचेगी। इस मार्च पास्ट में बैंड बाजों के साथ अलग-अलग सांस्कृतिक दलों टीमें भी अपना प्रदर्शन करते हुए चलेगी।

शहर के प्रमुख स्थानों पर समाजसेवी संगठन व नगरवासी पुष्प वर्षा करते हुए मेहमान खिलाडिय़ों का स्वागत करेंगे। शुभारंभ कार्यक्रम गुरू गोविंदसिंह स्टेडियम पर दोपहर 12 बजे मुख्य अतिथि व जिला कलेक्टर अभिषेक सिंह एवं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन की उपस्थित में होगा।

इन प्रांतों की टीमें पहुंचीं

पुरूष वर्ग से – सांई, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना, राजस्थान, मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश, देहली, पांढुचेरी, त्रिपुरा, केरल, पंजाब, पं. बंगाल, उड़ीसा, चंडीगढ़, झारखंड, तमिलनाडू, उत्तरप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, जम्मू एण्ड काश्मीर, बिहार, उत्तराखंड की टीमें शामिल हैं।

महिला वर्ग से – सांई, उत्तरप्रदेश, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, गुजरात, पंजाब, बिहार, महाराष्ट्र, राजस्थान, केरला, चंडीगढ़, देहली, तेलंगााना, हरियाणा, पं. बंगाल, तमिलनाडू, कर्नाटक, उड़ीसा, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड की टीमें खंडवा पहुंचकर मैदान पर अपना प्रदर्शन करेंगी।

 

Related Posts: