अनुज ने दी टॉप सीड तेमूर गरेएव को जोरदार टक्कर

भोपाल,

खे.प्र. मध्यप्रदेश भारतीय इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज सर्किट में भोपाल ओपन की शुरुआत से ही जोरदार परिणाम देखने को मिल रहे हैं. भोपाल में जुटे 18 देशों के लगभग 320 खिलाडिय़ों के बीच दिमागी कसरत के इस खेल में जहां कई नई प्रतिभाएं उभर कर सामने आ रही हैं तो कई दिग्गज धराशायी होते नजर आ रहे हैं.

तीसरे राउंड तक खेले गए मुकाबले में एक विश्व रिकार्डधारी टॉप सीड अमेरिका के तेमूर गारेएव ने अपने तीनों मुकाबले जीतकर अपनी शानदार लय के संकेत दे दिये हैं और सयुंक्त बढ़त कायम कर ली है. हालांकि आज उन्हें मध्यप्रदेश के उभरते सितारे और कुछ माह पूर्व ही विश्व चौंपियनशिप में भारतीय टीम के सदस्य रहे अनुज श्रीवात्रि ने जोरदार टक्कर देते हुए आसानी से जीतने नहीं दिया.

क्वीन पान ओपनिंग में हुए इस मुकाबले में 30 चालों में अनुज को हार का सामना करना पड़ा. अन्य प्रमुख मुकाबले में इटली के अनुभवी ग्रांड मास्टर डेविड अल्बर्टो ने कारो कान ओपनिंग में 28 चालों में एक आसान जीत दर्ज की. एक अन्य मुकाबले में भारत के अनुभवी इंटरनेशनल मास्टर एस नितिन को वियतनाम के ताम पुहोक ने पराजय का स्वाद चखाया.

अन्य मुकाबले में रूस के प्रतिभाशाली युवा ग्रांड मास्टर रोजूम इवान ने भारत के मानुष शाह को पराजित किया. भारत के वाईवीके चक्रवर्ती ने मलेशिया के ली तियान से ड्रॉ खेला. वही मध्यप्रदेश विजेता रूपेश कान्त को रेल्वे के रत्नाकरण कंठोली के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा.

Related Posts: