naiduहैदराबाद,  केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बताते हुए आज कहा कि पार्टी का लगातार विस्तार हो रहा है और अब वह देश के हर कोने में उपस्थिति दर्ज करा रही है।

श्री नायडू ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यहां कहा कि भौगोलिक आधार पर भाजपा देश के 46 प्रतिशत हिस्से में उपस्थित है। हालिया विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को प्रभावी बताते हुए उन्होंने कहा कि केरल में 14.5 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल में 10.7 प्रतिशत वोट हासिल करना उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि संसद में भाजपा के सबसे अधिक सदस्य हैं और पर्याप्त सांसदों के दमपर पार्टी भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए कुशल तरीके से काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के शासनकाल के दौरान देश कई आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा था लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तीव्र गति से आर्थिक विकास कर रहा है जो पूरे विश्व में स्वीकृत भी हुआ है। श्री नायडू ने कहा कि माेदी सरकार द्वारा शुरू की गयी योजनायें से किसानों समेत सभी वर्ग के लोगों को फायदा हो रहा है। उन्होेंने कहा कि देश की जनता 2019 में भी भाजपा की वापसी चाहती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी है और कार्यकर्ताओं पर कम्युनिस्टों के हमले के बाद भी आगे बढ़ रही है। हमारे कार्यकर्ताओं के पास कोई पद रहे या नहीं, वे पार्टी के हित के लिए जीजान से जुटे रहते हैं। भाजपा को माँ जैसा बताते हुए श्री नायडू ने कहा कि पार्टी के कारण ही उन्हें कई प्रतिष्ठित पदों पर रहने का अवसर मिला। इससे पहले श्री नायडू का पार्टी कार्यालय पर भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। कार्यक्रम में तेलंगाना के भाजपा नेता एवं केन्द्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय भी मौजूद थे।

Related Posts: