modi_sharifनई दिल्ली,  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर हमले के जिम्मेदार आतंकवादियों के खिलाफ ‘त्वरित एवं निर्णायकÓ कार्रवाई करेगी.

पठानकोट में आतंकवादियों के विरुद्ध कार्रवाई के तीसरे दिन आज दोपहर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने श्री मोदी को टेलीफोन करके इस हमले के बारे में बातचीत की. इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की थी और भारत के साथ सहयोग करने का वचन भी दिया था. श्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान को पठानकोट हमले से जुड़े आतंकवादियों तथा जिम्मेदार लोगों एवं संगठनों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. इस पर श्री शरीफ ने श्री मोदी को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार आतंकवादियों के खिलाफ त्वरित एवं निर्णायक कार्रवाई करेगी.

इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने पठानकोट आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल नासिर खान जन्जुआ से भी टेलीफोन पर बात की. डोभाल ने कहा कि इस हमले के संबंध में पाकिस्तान को बहुत पुख्ता एवं कार्रवाई योग्य सूचनाएं उपलब्ध करायीं गयीं हैं, उनके आधार पर इस हमले में शामिल आतंकवादियों के पाकिस्तान में संपर्क सूत्रों के विरुद्ध जल्द से जल्द कार्रवाई की जानी चाहिये.

Related Posts:

विकास के नए आयाम छू रहा है मध्यप्रदेश
हम युद्ध के लिए तैयार, कश्मीर मसला है अधूरा एजेंडा: पाक आर्मी चीफ
ताजमहल के दीदार को आए राजकुमार विलियम और उनकी पत्नी कैट
ब्रिटेन तथा मेक्सिको के पर्वतारोही एवरेस्ट के शिखर पर पहुंचे
जेएनयू कुलपति की छात्रों से आंदोलन खत्म करने की अपील
इकॉनमी की धीमी गति को मिलेगी रफ्तार