new yorkन्यूयार्क,  पेरिस हमले के बाद अमेरिका के न्यूयॉर्क को निशाना बनाने की धमकी वाले इस्लामिक स्टेट (आईएस) के वीडियो को ले कर संघीय जांच एजेंसी(एफबीआई) और न्यूयाॅर्क पुलिस सतर्कता तो हो गईं हैं लेकिन उनका कहना है कि यहां किसी प्रकार कोई विशेष खतरा नहीं है।

न्यूयार्क पुलिस के डिप्टी कमिश्नर स्टीफन डेविस ने आज कहा कि आईएस द्वारा जारी नए वीडियो में कुछ फुटेज पुराने हैं लेकिन इसमें न्यूयार्क को मुख्य निशाना बनाने की बात दोहराई गई है। हालांकि इसमें कुछ भी नया नहीं है लेकिन यहां सतर्कता बेहद कडी कर दी गई है। एफबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि वीडियो के जरिए मिली धमकी तथा न्यूयॉर्क पर आतंकी खतरे के बारे में हम जानते हैं और इसकी पूरी जांच कर रहे हैं।

खुफिया एजेंसी साइट की डायरेक्टर रीता काट्ज ने कहा कि आईएस ने जो वीडियो जारी है उसके फुटेज इस वर्ष अप्रैल में जारी किये गये वीडियो से लिए गए हैं। इसलिए इस वीडियो से न्यूयार्क में किसी तरह का खतरा नहीं है। वहीं यहां के मेयर बिल डी ब्लासियो ने कल रात जारी एक बयान में कहा कि शहर में किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है इसलिए लोग बिना किसी डर के अपने कामों पर जाएं तथा जीवन का आनंद उठाएं।

गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को पेरिस हमलों की जिम्मेदारी आईएस ने ली थी जिसमें 129 लोगों की मौत हुई थी इसके बाद आईएस ने न्यूयॉर्क में एैसे ही हमले करने की धमकी वाला वीडियो जारी किया था।

Related Posts: