spo2हैदराबाद,  कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वर्षा बाधित आईपीएल-9 मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 34 रन से जीत हासिल कर ली और अपने लगातार चार हार के क्रम को तोड़ डाला.

वर्षा बाधित इस मुकाबले में एक घंटे देरी से शुरुआत हुयी थी और धोनी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था. पुणे की टीम ने हैदराबाद को आठ विकेट पर 118 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया था. पुणे ने जब 11 ओवर में तीन विकेट पर 94 रन बनाये थे कि उस समय फिर बारिश आने के कारण खेल अंतत- समाप्त करना पड़ा. 11 ओवर तक डकवर्थ लुइस नियम के तहत पार स्कोर 60 रन था जबकि पुणे की टीम 94 रन बनाकर पार स्कोर से 34 रन आगे थी. अंपायरों ने मैच में आगे खेल की कोई संभावना न देखते हुये हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और पुणे के कप्तान धोनी को बुलाकर मैच समाप्त घोषित कर दिया.

पुणे के लिये स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 46 और फाफ डू प्लेसिस ने 30 रन बनाये. धोनी की टीम ने चार हार के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की और टूर्नामेंट में यह उसकी दूसरी जीत है. इससे पहले हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में हो रहे इस मैच में पुणे के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया. टॉस के बाद बारिश शुरु हो गई थी और एक घंटे बाद जाकर मैच शुरु हो पाया. अशोक डिंडा और मिशेल मार्श की धारदार गेंदबाजी की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती को 118 रनों पर थाम लिया. बारिश से प्रभावित मुकाबले में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के लिए उतरी महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली पुणे टीम ने कसी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया.

Related Posts: