• शाम से ही होटलों में उमड़ा युवाओं का जत्था
  • फैमिली ने पार्कों तथा होटलों में बिताई शाम

थीम सॉग व डीजे पर थिरके युवा, कड़ी सुरक्षा में मनाया नया साल

नवभारत न्यूज भोपाल,

नये साल के जश्न को लेकर शहर के लोगों में काफी उत्साह देखा गया. शहर के होटलों, रेस्टोरेंटों में शाम ढलते ही पर्यटक व स्थानीय युवाओं की भीड़ उमडऩे लगी, जिन्हें लुभाने के लिये होटल संचालकों ने भी नये साल के मौके को लेकर आकर्षक ऑफर तथा छूट अपनी-अपनी पार्टियों में रखे हैं.

शहर के कई होटलों में मौके पर 40 प्रतिशत तक की छूट रखी गई थी. विभिन्न स्थानों पर युवा देर रात तक डिजे की धुन पर थिरकते नजर आये. इधर जश्न में डूबने वाले लोगों पर नजर रखने के लिये पुलिस प्रशासन ने भी पुलिस थानों व चौकियों को रात में अपने क्षेत्रों में गश्त बढ़ाने के निर्देश जारी किये.

पुलिस गृह रक्षा के जवान शाम होते ही गश्त पर नजर आये. पुलिस प्रशासन ने शहर में लगभग 100 चेकिंग पाइंट लगाये. शहर में नये साल के जश्न में लोग काफी उत्साहित नजर आये. खासकर युवक-युवतियों में नये साल को लेकर खासा उतावलापन देखने को मिला.

शहर के लेक व्यू, मॉल, पबों तथा विभिन्न होटलों, पार्कों में युवाओं का खासा हुजूम देखने को मिला. वहीं शहर के बाहर इलाकों के गार्डन्स तथा ढाबों में भी लोगों ने नया वर्ष मानाना पसंद किया. विभिन्न सार्वजनिक स्थलों के साथ-साथ लोगों ने फार्म हाउस में भी नये साल की पार्टी रखी.

नये साल के जश्न में शरारती तत्व किसी तरह का हुड़दंग न करें, इसके लिये पुलिस का कड़ा पहरा शहर में देखने को मिला. शराबियों, हुड़दंगियों और मनचलों पर नजर रखने पुलिस ने टीम गठित कर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश सभी थानों, चौकियों को दिये. पुलिस अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों तथा महिलाओं के साथ करने वालों पर कड़ी नजर रखी.

डीजे पर थिरके युवा

शहर में रविवार की रात का माहौल एकदम जुदा था. चप्पे-चप्पे पर लोग नये साल के स्वागत के लिये आतुर थे. किसी ने थीम बेस्ड पार्टी रखी थी तो होटलों में सेलेब्रिटी डीजे और बैंडों ने धमाल मचा रखा था. युवक-युवतियों की शाम से ही चहल-पहल शहर में देखने को मिली वहीं रात होते-होते होटलों में युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

कई जगह हाउस फुल रहे. होटलों की न्यू ईयर थीम पर विशेष सजावट की गई थी. शहर के अंदर तथा बाहरी इलाकों में स्थित होटलों व ढाबों में शाम की अनूठी छटा देखने को मिली. विभिन्न स्थानों पर युवा सुबह तक डीजे पर थिरकते नजर आये.

अफगानिस्तान के राजदूत पहुंचे भोपाल

अफगानिस्तान के राजदूत सैयद मोहम्मद अब्दाली नये साल में छुट्टिïयां मनाने राजधानी भोपाल पहुंचे. मीडिया से चर्चा में होने भोपाल की तारीफ करते हुये कहा कि भारत-अफगानिस्तान संबंध काफी अच्छे हैं. भोपाल में काफी संख्या में अफगानी लोग रहते हैं, वो यहां आकर बहुत खुश हैं.

अब्दाली ने दोनों मुल्कों के बीच बिजनेस बढ़ाने पर जोर दिया. वहीं पाकिस्तान को लेकर कहा कि हिन्दुस्तान-अफगानिस्तान के संबंधों पर किसी मुल्क का कोई असर नहीं है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुये कहा- हैप्पी भोपाल.

नववर्ष की शुरूआत दोस्तों के साथ जश्न मना कर की. पुलिस के चैङ्क्षकग पाइंट ने जश्न में बाधा डाली पर साल में एक बार आने वाले इस दिन की शुरूआत मस्ती के साथ ही करनी चाहिये.
मयूर टेकवार, छात्र

शहर में पार्टी कल्चर उफान पर है. डांस फ्लोर पर पार्टी सॉग्स पर कदमताल की, फूडजोन पर खानपान का बेहतरीन इंतजाम था.
शुभम टोपले, छात्र

Related Posts: