लोकायुक्त का धमाका

नवभारत न्यूज ग्वालियर,

नये साल की शुरूआत में ही पहले दिन ही ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर धमाका किया है। पहले दिन ही लोकायुक्त पुलिस ने अपने अभियान का खाता ग्वालियर से खोला।

इस कार्रवाई के तहत ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने भांडेर दतिया के रीडर महेश जाटव को दो हजार रिश्वत लेते हुये दबोचा। नायब तहसीलदार के रीडर ने यह रिष्वत जमीन के पेपर्स में संशोधन करवाने के एवज में मांगी थी।

जानकारी के अनुसार लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को खबर मिली थी कि दतिया निवासी गौरीशंकर लोधी से नायब तहसीलदार भांडेर दतिया के रीडर महेश जाटव ने जमीन के पेपर्स में संशोधन करवाने हेतु रिश्वत मांगी है। मोलभाव के बाद सौदा दो हजार में तय हुआ।

आज गौरीशंकर लोधी ने लोकायुक्त पुलिस को खबर कर रीडर महेष जाटव को रिश्वत देने को बुलाया। जैसे ही रीडर ने रिश्वत के पैसे लिये वैसे ही लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों उसे धर दबोचा। हाथ धुलाने पर रीडर के हाथों से रंग निकलने लगा। पुलिस अब आरोपी रीडर के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है।

लेकायुक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि रीडर महेश जाटव ने तीन हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी। जिसमें उसका फरियादी गौरीशंकर से सौदा दो हजार में तय हुआ था। आज जैसे ही यह राशि दी गई वैसे ही उसे दबोच लिया गया। बताया जाता है कि गौरीशांकर लोधी ने अपनी 10 बीघा जमीन में से ढाई बीघा जमीन पहले ही बेच दी थी। उस बेचने के दौरान उसकी जमीन के खसरे के नंबर बिक्री पत्रक में दर्ज हो गये थे, जिसे सुधरवाने के लिए वह प्रयास कर रहा था।

लोकायुक्त पुलिस ने आज नये साल की शुरूआत के साथ ही कार्रवाई का खाता खोल दिया है। पिछले वर्ष हमने रेंज में 44 बड़ी कार्रवाई रिश्वतखोरों के खिलाफ की थी।
अमित सिंह
पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त

Related Posts: