bpl1भोपाल,   नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह ने रविवार सुबह होशंगाबाद रोड स्थित निर्मल स्टेट, एक्सल स्टेट सहित उसके आसपास की बस्तियों का आकस्मिक दौरा किया.

सिंह ने वहाँ के अति-वर्षा से प्रभावित नागरिकों से चर्चा की. सिंह के साथ कमिश्नर नगर निगम छवि भारद्वाज और अपर आयुक्त जी.पी. माली सहित पार्षद कामता पाटीदार भी थे. माया सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सर्वे काम तेजी से किया जाये. बिजली आदि की व्यवस्था में भी कोताही नहीं बरती जाये. उन्होंने नागरिकों से भोजन के पेकेट, पेयजल व्यवस्था आदि के बारे में पूछा, जिस पर नागरिकों ने कहा कि समय पर पेयजल और भोजन के पेकेट आदि प्राप्त हो रहे हैं. सिंह ने नागरिकों को स्वच्छ पेयजल एवं उचित खान-पान आदि के लिये जागरूक रहने को कहा. उन्होंने कहा कि वे स्वयं स्वास्थ्य अमले से भी इस संबंध में बात करेंगी, जिससे संक्रमित बीमारी नहीं फैले.

मंत्री सिंह को रहवासियों ने पास के नाले को चौड़ा करवाने का सुझाव दिया. उन्होंने अधिकारियों को सीमांकन करवाकर काम को अंजाम देने के निर्देश दिये. सिंह ने प्रशासन को भी जल्द सर्वे करवाकर नुकसान की भरपाई करने को कहा. उन्होंने स्वास्थ्य सुविधा पर भी ध्यान देने को कहा. सिंह ने कहा कि अल्प समय में नगर निगम अमले ने विपरीत परिस्थिति में भी अच्छा काम किया है. जिला प्रशासन ने भी सजग रहकर समय पर उचित कदम उठाये हैं.