भोपाल,   महापौर आलोक शर्मा ने नगर उदय अभियान के अंतर्गत तृतीय चरण में 8 फ रवरी को शहर में विधानसभावार आयोजित किए जाने वाले शिविरों की व्यवस्थाओं की समीक्षा नगर निगम कमिश्रर छवि भरद्वाज की उपस्थिति में की. उन्होंने अधिकारियों को सम्मेलन में पेयजल व्यवस्था, साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं सुचारू रूप से करने के निर्देेश दिए.

उन्होंने नगर उदय अभियान के उक्त शिविरों की व्यवस्थाएं हेतु नियुक्त अधिकारियों को निर्देशित किया है कि हितग्राही मूलक योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को संबंधित योजनाओं का लाभ शीघ्रतापूर्वक सुनिश्चित किया जाए. हितग्राहियों को शिविरों में योजनाओं से संबंधित जानकारी के साथ ही आवेदन प्रक्रिया में आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाए ताकि पात्र हितग्राहियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुगमतापूर्वक प्राप्त हो सके.

समीक्षा के दौरान महापौर आलोक शर्मा ने नगर उदय अभियान के अंतर्गत निगम द्वारा प्रथम एवं द्वितीय चरण में किए गए कार्यों की भी जानकारी प्राप्त की.
नगर उदय अभियान के अंतर्गत तृतीय चरण में 8 फ रवरी को उत्तर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ईदगाह हिल्स स्थित वाजपेयी नगर के आवासों के पास मैदान में हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जबकि मध्य विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान में, नरेला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जोन क्र. 10 चांदबड कपड़ा मिल के पास स्थित मैदान, गोविन्दपुरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जम्बूरी मैदान के पास, दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मंत्री उमाशंकर गुप्ता के बंगले के पास रिक्त मैदान में और हुजूर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत संत हिरदाराम नगर बैरागढ़ स्थित दशहरा मैदान में हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. समीक्षा के दौरान अपर आयुक्त व्ही.के. चतुर्वेदी, एम.पी.एस. अरोरा, उपायुक्त प्रदीप वर्मा, हरीश गुप्ता, विनोद कुमार शुक्ल, सुधा भार्गव सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: