28kk8मैड्रिड 28 जुलाई. विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ताजा जारी विश्व टेनिस रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं और इसी के साथ उन्होंने स्पेन के राफेल नडाल के 56 सप्ताह तक लगातार नंबर एक बने रहने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

विम्बलडन चैंपियन जोकोविच 13845 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि महिलाओं में वर्ष के तीनों ग्रैंड स्लेम जीतने वाली अमेरिका की सेरेना विलियम्स भी अपने शीर्ष स्थान पर बनी हुई हैं. सर्बियाई खिलाड़ी लगातार 56 सप्ताह तक शीर्ष पर रहने वाले पूर्व नंबर एक नडाल की बराबरी पर पहुंच गये हैं. यदि वह लगातार 58 सप्ताह तक शीर्ष पर रहते हैं तो वह दिग्गज टेनिस स्टार जान मैकेनरो के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेंगे.

पुरुषों की विश्व रैंकिंग में शुरुआती 10 स्थानों पर कोई बदलाव नहीं हुआ है. पिछले कुछ समय से अपनी खराब फार्म के कारण 10वें स्थान पर खिसक गये पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नडाल अभी भी उसी स्थान पर बरकरार हैं जबकि विम्बलडन फाइनल में जोकोविच से हारे स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर दूसरे और ब्रिटेन के एंडी मरे तीसरे नंबर पर हैं.

महिलाओं में 21 ग्रैंड स्लेम की मालकिन सेरेना शानदार 13191 रेटिंग अंकों के साथ चोटी पर बरकरार हैं और फिलहाल लंबे समय तक उन्हें इस स्थान से हटाना किसी के लिये भी आसान नहीं होगा.

Related Posts: