मोंटे कार्लाे,

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने रूस के कारेन खाचानोव को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराकर मोंटे कार्लाे मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है लेकिन नोवाक जोकोविच को हारकर बाहर होना पड़ा है।

मोंटे कार्लाे में अपने 11वें खिताब के लिये खेल रहे नडाल के क्वार्टरफाइनल में जोकोविच से भिड़ने की उम्मीद थी लेकिन सर्बियाई खिलाड़ी को पांचवीं सीड आस्ट्रिया के थिएम ने 6-7 6-2 6-3 से हराकर बाहर कर दिया।नडाल के सामने अब थिएम की चुनौती रहेगी।स्पेनिश खिलाड़ी के लिये रोजर फेडरर को पीछे छोड़ शीर्ष पर बने रहने के लिये यहां खिताब जीतना अनिवार्य है।

16 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल अच्छी फार्म में चल रहे हैं और उन्होंने लगातार दूसरे मैच में आसान जीत दर्ज की और रूसी खिलाड़ी को हराया।दूसरी ओर थिएम ने अंतिम-16 मैच में नौवीं सीड जोकोविच के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद अगले दोनों सेट जीते।पूर्व नंबर वन जोकोविच गत वर्ष जुलाई में विंबलडन के बाद से किसी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल तक नहीं पहुंचे हैं।

12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन और फिलहाल 13वीं रैंक जोकोविच हालांकि मोंटे कार्लाे में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे।लेकिन थिएम ने अोपनिंग सेट में तीन सेट प्वांइट गंवाने के बावजूद बाकी दोनों सेटों में जीत से मैच अपने नाम कर लिया।