मेलबोर्न,

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने अपने अभियान को आगे बढ़ाते हुये आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि महिलाओं में दूसरी वरीय कैरोलीन वोज्नियाकी दूसरे दौर में पसीना बहाकर जीतीं।

शीर्ष वरीय नडाल ने बुधवार को यहां रॉड लेवर एरेना में अर्जेंटीना के लियोनार्डाे मेयर के खिलाफ दो घंटे 38 मिनट में लगातार सेटों में 6-3,6-4,7-6 से जीत दर्ज करते हुये तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी नडाल ने मैच में एक डबल फाल्ट किया जबकि मेयर को छह डबल फाल्ट करना महंगा पड़ा।

स्पेनिश खिलाड़ी ने पहले सर्व पर 80 फीसदी अंक जुटाये और 40 विनर्स लगाये।फिटनेस चिंताओं को पीछे छोड़ लय में खेल रहे नडाल अब प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये 28वीं सीड बोस्निया एंड हेरजेगोविना के दामिर जुमुर से भिड़ेंगे जिन्होंने आस्ट्रेलिया के जॉन मिलिमैन को 7-5, 3-6,6-4, 6-1 से पराजित किया।

दिन के अन्य मैचों में फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा का 18 वर्षीय कनाडाई किशोर डेनिस शापोवालोव के खिलाफ दूसरे दौर का पांच सेटों तक चला मैराथन मुकाबला सबसे रोमांचक रहा जिसमें 32 साल के खिलाड़ी ने अपने अनुभव से अंतत: 3-6 6-3 1-6 7-6 7-5 से जीत अपने नाम की।

कनाडाई खिलाड़ी ने तीन घंटे 37 मिनट तक कड़े संघर्ष में 60 विनर्स झोंके।अपने करियर में 16वीं पांच सेटों की जीत के बाद सोंगा ने कहा कि वह बहुत थक चुके हैं लेकिन साथ ही जीतकर खुश हैं।

Related Posts: