NADALलंदन,  विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने खराब सत्र के बाद फिर से अपनी फार्म में वापसी करते हुये घरेलू खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे पर जीत दर्ज कर एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के अंतिम चार में जगह सुनिश्चित कर ली जबकि स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने लगातार सेटों में जीत दर्ज कर डेविड फेरर को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है।

29 वर्षीय नडाल ने कोर्ट के लगभग हर कोने में जबर्दस्त बैकहैंड शाट लगाते हुये दूसरी सीड मरे की चुनौती को लगातार सेटों में 6-4, 6-1 से समाप्त कर एक मैच शेष रहते ही वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। घरेलू खिलाड़ी मरे को मिली इस शिकस्त के बाद उन्हें अंतिम चार में जगह बनाने के लिये फ्रेंच ओपन चैंपियन वावरिंका की आखिरी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

अन्य मुकाबले में विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी वावरिंका ने सातवीं सीड स्पेन के डेविड फेरर को 7-5, 6-2 से पराजित कर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को मजबूत किया। यदि शाम के सत्र में हुये इस मैच में नडाल के हमवतन फेरर स्विस खिलाड़ी को हरा देते तो इससे 14 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन का इंतजार कुछ बढ़ सकता था।

Related Posts: