नवभारत न्यूज भोपाल,

राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नर्सिंग सेवाओं के लिये रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. लगभग 700 पदों के लिये भर्तियां की जानी हैं. जिसमें शैक्षणिक योग्यता नर्सिंग में बीएससी ऑनर्स मांगी गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी रखी गई है.जिन पदों के लिये ये भर्तियां निकाली गईं हैं वे पद नर्सिंग ऑफीसर और सीनियर नर्सिंग ऑफीसर के हैं.

नर्सिंग ऑफीसर पद के लिये आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंडियन नर्सिंग काउंसिल से नर्सिंग में बीएससी ऑनर्स होना आवश्यक है. वहीं सीनियर नर्सिंग ऑफीसर के पद के लिये बीएससी होना आवश्यक है.

साथ ही एक्सपीरियंस होना भी जरूरी है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा. आवेदन ऑनलाइन होंगे. आवेदन करने के लिये एम्स की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन किया जा सकता है.

जल्द इमरजेंसी शुरू करने की कवायद

ज्ञात हो कि एम्स में जल्द ही इमरजेंसी सेवाएं चालू की जायेंगी. इसी सिलसिले में 8 जनवरी से जूनियर कंसलटेंट एवं सीनियर कंसलटेंट की संविदा भर्ती के लिये इंटरव्यू चल रहे हैं. करीब 400 रिक्त पद भरे जाने हैं. इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुये नर्सिंग स्टाफ की भर्ती की जानी है. वहीं इमरजेंसी शुरू करने के लिये आवश्यक सामान की खरीदी भी चालू है.

Related Posts: