judgeजबलपुर,  मप्र हाईकोर्ट में गुरुवार को नया कीर्तिमान बना. यह पहला अवसर था जब 11 नव नियुक्त न्यायविदों ने अतिरिक्त न्यायाधीश के पद व गोपनीयता की शपथ ली.

यह पहला अवसर था जब शपथ ग्रहण का कार्यक्रम प्रात: 10.30 की बजाए दोपहर ढाई बजे आयोजित किया गया. हाईकोर्ट के साउथ ब्लॉक में दोपहर ढाई बजे से आयोजित समारोह में सबसे पहले रजिस्ट्रार जनरल मनोहर ममतानी ने राष्ट्रपति द्वारा भेजे गए सभी नए जजों के नियुक्ति पत्र (वारंट) का वाचन किया। जिसके बाद चीफ जस्टिस एएम खानविलकर ने सभी 11 जजों को शपथ दिलाई.

इस मौके पर महाधिवक्ता रवीश अग्रवाल, मप्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की तदर्थ कार्यकारिणी के अध्यक्ष सतीशचंद्र दत्त, हाईकोर्ट एडवोकेट्स बार के अध्यक्ष आरपी अग्रवाल, स्टेट बार काउंसिल के प्रतिनिधि राधेलाल गुप्ता, केन्द्र सरकार के असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल जेके जैन और सीनियर एडवोकेट्स काउंसिल के महासचिव टीएस रूपराह ने सभी नवनियुक्त न्यायाधीशों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

इसके बाद सभी नवनियुक्त न्यायाधीशों ने अपने उदबोधन में सभी वक्ताओं का आभार व्यक्त किया. इस दौरान मप्र हाईकोर्ट के समस्त न्यायाधीश व जिला न्यायालय के न्यायधीशगणों के साथ ही न्यायिक अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे.

Related Posts: