spo1कोलकाता,  रॉबिन उथप्पा (70) और कप्तान गौतम गंभीर (54) के शानदार अर्धशतकों के बाद आंद्रे रसेल (20 रन पर चार विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल-9 के बेहद रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को सात रन से हरा दिया.

कोलकाता ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन पर पहले बल्लेबाजी करते हुये तीन विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जिसके बाद पंजाब की टीम नौ विकेट पर 157 रन ही बना सकी. उथप्पा ने 49 गेंदों में छह चौके और दो छक्के उड़ाये जबकि गंभीर ने 45 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. उथप्पा और गंभीर ने मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी और 13.3 ओवर में 101 रन की शतकीय साझेदारी भी की. पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिये 12 रन की दरकार थी लेकिन रसेल ने 20वें ओवर में मात्र चार रन दिये और इस ओवर में दो रन आउट समेत तीन विकेट गिरे. स्वप्निल सिंह(00) को रसेल ने पगबाधा किया जबकि अक्षर पटेल (21) और गुरकीरत सिंह (11) रन आउट हुये.

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सके.

Related Posts: