1as34आधारशिला कॉलोनी में बने अवधपुरी थाने का शुभारंभ,

भोपाल,1 जुलाई,नभासं. नागरिक की कसौटी पर खरा उतरने की हिदायत रोजनामचे के पहले पन्ने पर लिखकर गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने अवधपुरी थाने का सुभारंभ कर दिया.

थाना बनने से 35 बस्तियों को भी अब कॉल करते ही तत्काल पुलिस सुरक्षा मुहैया करा देगी. गौर ने मंगलवार शाम अवधपुरी स्थित आधारशिला अपार्टमेंट में नए थाने अवधपुरी का लोकार्पण किया. इस दौरान कार्यक्रम की शुरुआत नए थाने के रोजनामचे के पहले पेज पर यह लिखकर की कि पुलिस को नागरिकों की सुरक्षा की कसौटी पर खरा उतरने है. यह रोजनामचे में हिदायत दी गई है.
अब इस थाने को मिलाकर राजधानी में 39 थाने हो गए हैं.

थाना अवधपुरी क्षेत्र की आधारशिला कॉलोनी के हाउस न बर-37 में शुरू किया गया है. आईजी योगेश चौधरी, एसएसपी डॉ रमन सिंह सिकरवार, एसपी अंशुमान सिंह, अरविंद सक्सेना और स्थानीय लोग मौजूद थे. गौर ने कहा कि अवधपुरी की 3 दर्जन बस्ती के लोगों को पुलिस की सेवा अभी तक गोविंदपुरा पुलिस थाना से लेनी पड़ती थी.

अब जल्द कर सकते है शिकायत 

अवधपुरी और गोविंदपुरा में दूरी होने के कारण अक्सर फरियादी को शिकायत करने पुलिस थाने तक पहुंचने में देरी हो जाती थी. इन सभी समस्याओं को देखते हुए थाने की जरूरत स्थानीय लोगों को थी. गौर ने कहा कि थाना अभी निजी भवन में शुरू किया गया है, जिसे जल्द ही थाने का नया भवन बनाकर उसमें शि ट कर दिया जाएगा.

Related Posts: