तुएनसांग,

नागा शांति समझौते के भविष्य को लेकर चर्चा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूरे विश्वास के साथ लोगों को आश्वस्त किया कि आने वाले चंद महीने में ही नागा राजनीतिक समस्या का सम्मानजनक समाधान ढ़ूंढ़ लिया जाएगा।

श्री मोदी ने पूर्वी नागालैंड के केंद्र में भारतीय जनता पार्टी-एनडीपीपी गठबंधन के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा,“मेरी सरकार पूरी गंभीरता के साथ नागा राजनीतिक समस्या के समाधान निकालने के लिए काम कर रही है।”

श्री मोदी ने कहा,“मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ महीने में नागालैंड के लोगों के लिए सम्मानजनक और उनके राजनीतिक अधिकारों का आदर करने वाला समाधान हम प्राप्त कर सकेंगें।”श्री मोदी ने हिंदी में लोगों को संबोधित किया जिसका केंद्रीय राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने नगामीज में अनुवाद किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में एक स्थायी और मजबूत सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार राज्य में विकास सुनिश्चित करने के साथ-साथ स्थानीय लोगों के लिए आधुनिक बाजार सुविधा मुहैया करायेगी।

उन्होंने कहा,“पिछले कुछ वर्षाें के दौरान राज्य में अस्थायित्व का माहौल बना हुआ है और चार वर्षाें के दौरान चार मंत्रिमंडल ने शपथ ग्रहण की। इस स्थिति में बदलाव आना चाहिए। यह विकास में सबसे बड़ा बाधक है।”

राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। भाजपा 20 सीटों पर जबकि एलडीपीपी 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Related Posts: