23 chhp 02छतरपुर 23 अगस्त नससे. पर्यटन नगरी खजुराहो के होटल शिव शक्ति में बच्ची की रोने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों नें खजुराहो पुलिस को सूचना दी। खजुराहो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और पाया कि ममता मिश्रा इलाहबाद निबासी होटल शिव शक्ति में कल देर रात रुकने होटल आयी थी आज जैसे ही बच्ची की रोने की आवाज लगी तो आरोपी महिला को पकड़कर पुलिस खजुराहो थाने लाई जहां पर आरोपी महिला ने स्वीकार किया है की यह बच्ची उसने 10 हजार रूपए में खरीदी है।

महिला के पास से बरामद हुई पुत्री गुन-गुन 10 बर्षीय बच्ची बाबूलाल मीणा की बेटी है हरियाणा बल्लभगढ़ बिराट कालोनी बाटा फरीदाबाद की निबासी है। बच्ची को अपने पिता बाबूलाल मीणा का मोबाइल नंबर याद था जिस पर फ़ोन करके खजुराहो पुलिस नें परिजन को गुन गुन की जानकारी दे दी और परिजन कल तक अपने निजी वाहन से खजुराहो पहुंच जायगें और बच्ची को अपने साथ ले जायगें।। आज की इस कार्यवाही में खजुराहो पुलिस की सूझबूत के तारीफ जितनी की जाये कम है। आरोपी महिला ममता मिश्रा नें भी मीडिया के कैमरे के सामने कबूल किया है की उसने यह बच्ची 10 हजार रूपए देकर खरीदी है और अपने आप को को पाक साफ़ बता रही। आरोपी महिला गुन गुन को धर छोडऩे के लिए बहला फुसलाकर खजुराहो इलाहबाद से खजुराहो आई है।

लड़की की जुबानी घटना सुनकर दुकानदार ने मामले की गंभीरता भांपते हुए खजुराहो में महिलाओं और बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था ;आधार खजुराहो की मैडम मेहरून सिद्दीकीद्ध को फोन कर दिया संस्था की मेडम ने आकर बच्ची से पूछ.ताछ की तो मामला गंभीर निकला और यह समझते देर न लगी कि यह महिला धंधा करने वाली है और खजुराहो में बच्ची के सौदे के लिए आई है बच्ची के बताये अनुसार और मामले की गंभीरता को देखते हुए मेहरून ने पुलिस को सुचना दे दी और खुद होटल के अंदर जाकर महिला से बात.चीत कर उलझाये रखा इस बीच पुलिस ने छापा मार कर महिला सहित बच्ची को हिरासत में ले लिया पूछने पर महिला ने अपना नाम ममता मिश्रा बताया और बच्ची का नाम गुन.गुन मीणा पुलिस महिला ममता मिश्र और बच्ची गुन.गुन मीणा को थाने लाकर कर पूछ.ताछ करने में लगी है।

पूछ-ताछ में बच्ची ने बताया कि वह हरियाणा फरीदाबाद शहर बाटा स्टेशन की रहने वाली है और जब उसकी माँ सो रही थी और वह खेल रही थी तो यह महिला उसे घुमाने के बहाने लेकर आई थी और पिछले चार.पांच दिनों से वह इसी तरह शहर दर शहर उसे घुमाए जा रही है वह उसके साथ मार.पीट भी करती है और ठीक से खाने को भी नहीं देती है देर रात यह यहाँ ;खजुराहो का नाम न जानते हुए, लेकर आई है यह महिला मेरी माँ नहीं है और सभी से अपनी बच्ची बताती है देर रात होटल में 3,4 युवक भी होटल आये थे जो कि इससे अकेले में बात करते रहे।

Related Posts: