bpl1भोपाल,   नगर निगम द्वारा नालों की सफाई में बाधक अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही की. निगम अमले ने मंगलवार को नादरा बस स्टैंड के पीछे स्थित नाले पर बनी 3 बड़ी दुकानों के चबूतरे तोड़े तथा अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखी गई 1 गुमठी जप्त की.

इसके साथ ही करोंद स्थित नाले पर अतिक्रमण कर लगाई गई फेंसिंग एवं जाली आदि को हटाया. कार्यवाही के दौरान तहसीलदार, जिला पुलिस बल एवं निगम के अधिकारी मौजूद थे. महापौर आलोक शर्मा द्वारा वर्षा पूर्व नालों की सफ ाई अभियान की समीक्षा के दौरान नालों की सफ ाई में बाधक अतिक्रमणों को सख्ती के साथ हटाने संबधी निर्देशों के परिपालन में निगम आयुक्त छवि भारद्वाज द्वारा दिए गए आदेश पर निगम के स्वास्थ्य विभाग एवं अतिक्रमण विरोधी अमले ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए नादरा बस स्टैंड के पीछे अंजुम होटल के समीप स्थित नाले पर किए गए अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही की.

निगम अमले ने इस क्षेत्र में नाले पर अतिक्रमण कर बनाए गए 3 चबूतरों को तोड़ा और इसके स्थान पर 10 चेम्बर बनाकर नाले की सफ ाई की. साथ ही अवैध रूप से नाले पर रखी 1 गुमठी भी जप्त की.

इसके अतिरिक्त निगम अमले ने लालघाटी चौकी के पास अतिक्रमण कर बनाई गई 2 पक्की दुकानों को तोड़ा तथा अन्य अतिक्रमण भी हटाए गए. निगम अमले ने रेडक्रास हास्पिटल के सामने सड़क एवं फु टपाथों पर अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों के अतिक्रमणों को हटाते हुए 4 काउंटर, 5 ठेले और 2 टेबिल जप्त की. श्याम नगर में लगभग 80 झुग्गियों के रहवासियों को पक्के आवासों में शिफ्ट कर उक्त झुग्गियों को हटाने की कार्यवाही की.

Related Posts: