bpl4

भोपाल,  नगर निगम द्वारा हबीबगंज क्षेत्र में निर्मित कराए जा रहे रेलवे ओवरब्रिज के तहत रेलवे लाइन के ऊपर गार्डर रखने का कार्य मंगलवार 15 दिसंबर से प्रारंभ किया जाएगा.

निगम आयुक्त तेजस्वी एस. नायक ने रविवार को गार्डर लिफ्टिंग कार्य का अवलोकन किया एवं गार्डर रखने से पूर्व सभी आवश्यक तैयारियां/व्यवस्थाएं चाक चौबंध कर 15 दिसंबर से गार्डर रखने के कार्य को प्रारंभ करने एवं निर्धारित समयानुसार कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए. निगम द्वारा निर्मित कराए जा रहे हबीबगंज रेलवे ओवरब्रिज की निर्माण प्रक्रिया के तहत ओवरब्रिज के लिए रेलवे लाइन के ऊपर से गुजरने वाले भाग पर गार्डर रखने के कार्य हेतु गार्डर लिफ्टिंग के ट्रायल का अवलोकन निगम आयुक्त तेजस्वी एस. नायक ने किया तथा संबंधित निगम अधिकारियों एवं ठेकेदार फर्म के अधिकारियों से चर्चा की और कार्य की वर्तमान स्थिति व आगामी कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की.

इस दौरान निगम आयुक्त को अवगत कराया गया कि रेलवे लाइन के ऊपरी भाग पर 9 गार्डर रखे जाना है और रेलवे अधिकारियों द्वारा रेलवे ट्राफिक ब्लाकेज के अनुसार मंगलवार 15 दिसंबर से गार्डर रखने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा और इस हेतु तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. रेलवे ओवरब्रिज के कार्यों एवं क्रेेन द्वारा की जा रही गार्डर लिफ्टिंग ट्रायल का अवलोकन भी किया.

रेलवे द्वारा रेल ट्राफिक के अनुसार जो समय निर्धारित किया है उसी के अनुसार अपनी समस्त तैयारियां एवं व्यवस्थाएं पूर्ण कर गार्डर रखने का कार्य किए जाने निर्देशित किया ताकि कार्य में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो और गार्डर रखने का कार्य सुगमता से पूर्ण हो सके.

Related Posts: