सफाई में लिया हिस्सा

भोपाल, नगर निगम आयुक्त प्रियंका दास ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत नागरिकों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने एवं स्वच्छता कार्य में सक्रिय सहयोग देने हेतु प्रेरित करने के दृष्टिगत आलम नगर में सकारात्मक सोच संस्था के सदस्यों के साथ आलम नगर ईडब्ल्यूएस क्वार्टर क्षेत्र में साफ-सफाई की.
वाल पेंटिंग भी की और ऊपरी मंजिलों से नीचे कचरा फेंकने की प्रवृत्ति को त्यागने हेतु रस्सी और डस्टबिन नागरिकों को भेंट किए ताकि कचरा कलेक्ट करने वाले को डस्टबिन एवं रस्सी के माध्यम से कचरा नीचे पहुंचाया जा सके.

निगम आयुक्त दास ने इस दौरान एनजीओ के सदस्यों से चर्चा भी की और उनके साथ स्वच्छता कार्य में सहयोग कर नागरिकों को जागरूक किया और एनजीओ के कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ाया. निगम आयुक्त दास ने स्वच्छता के प्रति जागरूकता हेतु वाल पेंटिंग के तहत पार्क की जालियों पर पेंट किया.

निगम आयुक्त ने इस दौरान कल्पना नगर नाले के आसपास के क्षेत्र का सौंदर्यीकरण हेतु पार्क विकसित करने, साफ-सफाई एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को और बेहतर ढंग से सुनिश्चित करने, कीटनाशक रसायनों का छिड़काव एवं फागिंग नियमित रूप से कराने के निर्देश दिए साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी सब्जी मण्डी में स्थापित कचरे से खाद बनाने के कम्पोस्ट प्लांट का अवलोकन किया तथा पटेल नगर वर्धमान परिसर में कम्पोस्ट प्लांट स्थापित करने के संबंध में रहवासियों से चर्चा भी की.

इस दौरान अपर आयुक्त एमपी सिंह, कार्यपालन यंत्री आरके सक्सेना, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी राकेश शर्मा, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी मगन झा, सकारात्मक सोच की किरण शर्मा, मलिका शर्मा, सार्थक संस्था के इम्त्याज अली सहित बड़ी संख्या में स्थानीय रहवासी व एनजीओ के कार्यकर्ता मौजूद थे.

Related Posts: