31as3भोपाल, 31 जुलाई. नभासं. नगर निगम परिषद की बैठक में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ, जिसके चलते कुछ एक मसलों पर चर्चा नहीं हो सकी. बैठक में भाजपा व कांग्रेस दोनों के पार्षदों ने जमकर हो-हल्ला मचाया. कुछ मुद्दों पर चर्चा उपरांत प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के लिए प्रशासन को भेजा गया, वहीं यूनीपोल पर विज्ञापन प्रदर्शन करने हेतु आरएफपी के अनुमोदन पर चर्चा नहीं हो सकी.

दरअसल बैठक शुरु होने के बाद ही नेता प्रतिपक्ष मो. सगीर ने कहा कि टीटी नगर का नाम पिछले 50 वर्षों से तात्या टोपे के नाम पर है. इसमें बार बार घोषणा करने की क्या आवश्यकता है? जब मोहम्द सगीर यह बात कह रहे थे तभी भाजपा के पार्षद महेश मकवाना, सुरेंद्र वाडिका और केवल मिश्रा ने खड़े होकर उनके बोलने से रोकने का प्रयास किया, जिसको लेकर बैठक में काफी बहस हुई. निगम महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि कॉलोनियों को नर्मदा जल देने पार्षद बद्री प्रसाद तिवारी का जो प्रस्ताव है, उसमें पूर्व से ही कार्य किया जा रहा है.

इसके अलावा सर्वसहमति से प्रश्नकाल को आगामी परिषद बैठक में समाहित करने का निर्णय सर्वसहमति से लिया गया. बैठक में पूर्व राष्टï्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम और पार्षद गिरीश शर्मा के पिताजी के निधन पर श्रद्वांजलि दी गई. बैठक को प्रारंभ करते हुए निगम अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान ने योजना समिति के सदस्यों, अपील समिति के निर्वाचित सदस्यों और विधायक प्रतिनिधियों का स्वागत किया.ा

Related Posts: