15nn3भोपाल,15 फरवरी.नगरीय निकाय एवं पंचायत आम निर्वाचन के दौरान अनेक कठिनाइयाँ आयीं लेकिन टीम वर्क से सब में सफलता पायीं.

राज्य निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम ने यह बात राज्य निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस समारोह में कही.आयोग का आज 15 फरवरी को 21वाँ स्थापना दिवस था.फरवरी 1994 में आयोग की स्थापना हुई थी.

परशुराम ने कहा कि पुराने आयुक्तों ने जो कार्य किया था, उन्हीं को मैंने आगे बढ़ाया.उन्होंने कहा कि सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है, अत:आगे भी सुधार जारी रहेंगे. परशुराम ने विभिन्न उदाहरणों के द्वारा शासकीय सेवकों को प्रेरित किया.पूर्व राज्य निर्वाचन आयुक्त डॉ. अजीत रायजादा ने कहा कि विभिन्न स्तर पर मतदान के कारण राज्य निर्वाचन आयोग का कार्य भारत निर्वाचन आयोग से भी अधिक जटिल है.उन्होंने कहा कि आम निर्वाचन के बाद भी आयोग में कार्य चलता रहता है.

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग जी.पी.श्रीवास्तव के कहा कि आयुक्त के नेतृत्व में आयोग की पूरी टीम ने कुशलतापूर्वक कार्य कर शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाया.
सेवानिवृत्त आईएएस जे.पी. व्यास, प्रेक्षक मोती सिंह, आर.आर. गंगारेकर और चन्द्रशेखर वालिम्बे ने अपने अनुभव बताये.उन्होंने महत्वपूर्ण सुझाव भी दिये.उप सचिव गिरीश शर्मा ने प्रेजेंटेशन द्वारा आयोग में किये गए नवाचारों की जानकारी दी.अवर सचिव सुश्री शीला दाहिमा और आयोग के कर्मचारियों ने भी अपनी बात रखी.

Related Posts: