द. कोरिया के चुंग ने लगभग साढ़े तीन घंटे चले मुकाबले में हराया

आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस

  • रोजर फेडरर 14वीं बार क्वार्टर फाइनल में
  • फेडरर ने दो घंटे एक मिनट में मैच जीता

मेलबोर्न,

गत चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने अपने खिताब बचाओ अभियान को आगे बढ़ाते हुये 14वीं बार आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया लेकिन पुरुष वर्ग के सबसे बड़े उलटफेर में छह बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच चौथे दौर में हारकर बाहर हो गये.

14वीं वरीयता प्राप्त जोकोविच को दक्षिण कोरिया के हियोन चुंग ने तीन घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 7-5, 7-6 से हरा दिया. 58वीं रैंकिंग के कोरियाई खिलाड़ी ने पहले सेट का टाईब्रेक 7-5 और तीसरे सेट का टाईब्रेक 7-3 से जीता. चुंग का क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टेनिस सैंडग्रीन से मुकाबला होगा.

12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविच ने मैच के दौरान अपनी कोहनी की चोट का इलाज कराया जिसके चलते वह छह महीने तक कोर्ट से बाहर रहे थे. उन्हें लगातार दूसरे साल क्वार्टर फाइनल से पहले बाहर होना पड़ा है.

दूसरी वरीय फेडरर ने यहां रॉड लेवर एरेना में चले पुरुष एकल के चौथे दौर के मुकाबले में मार्टन फुक्सोविच को लगातार सेटों में 6-4, 7-6, 6-2 से मात दी. उन्होंने यह मुकाबला दो घंटे एक मिनट में अपने नाम किया. पुरुष एकल के चौथे दौर के एक अन्य मुकाबले में चेक खिलाड़ी ने बेर्दिच ने इटली के फोगनिनी को लगातार सेटों में हराया.

Related Posts: