bpl1भोपाल,  विगत चार दिन से संविदा बहाली की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे संविदा कर्मचारियों ने गुरूवार को धरना प्रदर्शन के बाद सड़क पर भीख मांगी. यह कर्मचारी

तकनीकी शिक्षा विभाग अंतर्गत कौशल विकास केन्द्रों में कार्यरत थे. 16 मई को तकनीकी शिक्षा विभाग अंतर्गत कौशल विकास केन्द्रों में विगत पांच वर्षों से संविदा पर कार्यरत एक हजार संविदा कर्मचारियों व अधिकारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई है, जिससे कर्मचारियों में आक्रोश है.

हस्ताक्षर अभियान जारी

शासकीय कर्मचारी परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील कुमार पांडेय एवं प्रदेश संयुक्त सचिव सलमान फारूखी ने संयुक्त जानकारी देते हुए बताया है कि 2 जून को जल संसाधन विभाग के अधीक्षक यंत्री कार्यालय अमरकंटक भवन में कर्मचारी जागरण हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. कर्मचारियों का हस्ताक्षर अभियान में भारी समर्थन मिल रहा है. आज 135 कर्मचारियों ने रजिस्टर में हस्ताक्षर करके अपना समर्थन दियाहै. प्रत्येक कर्मचारी का कहना है कि जातिगत आरक्षण समाप्त किया जावे.

पांडेय ने जानकारी देते हुए बताय है कि ग्वालियर (संभाग) में शिवपुरी और गुना व दतिया में भी 2 जून से जातिगत आरक्षण के विरोध में हस्ताक्षर अभियान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष साधना गुप्ता के नेतृत्व में शुरू हो गया है.