spo2क्राइस्टचर्च,   न्यूजीलैंड को 2-0 से हराकर आस्ट्रेलिया ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ को अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के लिये सजा भुगतनी होगी.

स्मिथ ने 46 गेंद पर 53 रन बनाये और आस्ट्रेलिया ने 201 रन का लक्ष्य आज लंच के बाद ही हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के कैरियर का यह आखिरी टेस्ट था. अंपायरों से उलझने के कारण स्मिथ को सजा सुनाई जायेगी जिसका ऐलान बाद में होगा. इससे पहले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा था. आस्ट्रेलिया ने जो बन्र्स (65) और उस्मान ख्वाजा (45) के विकेट गंवाये.

जीत का लक्ष्य तीन विकेट खोकर हासिल करते हुए आस्ट्रेलिया ने सात विकेट से जीत दर्ज की. आस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट एक पारी और 52 रन से जीता था. श्रृंखला 2-0 से जीतकर आस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे स्थान पर धकेलकर टेस्ट रैंकिंग में फिर शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया. अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 70 रन से आगे खेलते हुए आस्ट्रेलिया ने बचे हुए 131 रन बनाने के लिये 34 ओवर खेले. मैच को पहले ही अपनी मुठ्ठी में कर चुकी आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी की शुरूआत कल के 70 रन पर एक विकेट से की.

 

Related Posts: