13kk9हैमिल्टन, 13 मार्च. महमुदुल्लाह ने लगातार दूसरे मैच में शतक जड़ा जबकि कार्यवाहक कप्तान शाकिब अल हसन ने महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट चटकाये लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में आज यहां न्यूजीलैंड का विजय रथ रोकने में नाकाम रहा जिसने मार्टिन गुप्टिल के शतक की मदद से तीन विकेट से जीत दर्ज की.

महमुदुल्लाह ने नाबाद 128 रन बनाये जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने सौम्या सरकार के साथ तीसरे विकेट के लिये 90 और शब्बीर रहमान के साथ छठे विकेट के लिये 78 रन की दो महत्वपूर्ण साझेदारियां निभायी जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले बांग्लादेश ने सात विकेट पर 288 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

न्यूजीलैंड को पहली बार इस टूर्नामेंट में बड़े लक्ष्य का सामना करना पड़ा और उसके लिये यहां तक पहुंचना आसान नहीं रहा. अब तक रन बनाने के लिये जूझने वाले गुप्टिल और रोस टेलर ने तीसरे विकेट के लिये 131 रन जोड़कर टीम को शुरूआती झटकों से उबारा. बाद में ग्रांट इलियट और कोरे एंडरसन ने भी उपयोगी योगदान दिया जिससे न्यूजीलैंड 48.5 ओवर में सात विकेट पर 290 रन बनाकर ग्रुप-ए में अपने सभी मैच जीतने में सफल रहा.

Related Posts: