नई दिल्ली,

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की घरेलू कंपनी न्यूजेन सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज 16 जनवरी को अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम लेकर आएगी। कंपनी ने आईपीओ के लिए कीमत दायरा 240 से 245 रुपए प्रति शेयर तय किया है। कंपनी की आईपीओ के जरिए 424 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है।

न्यूजेन ने एक बयान में कहा कि कंपनी का आईपीओ 16 जनवरी को आएगा और 18 जनवरी को बंद होगा। वर्ष 1992 में गठित कंपनी बैंकों, आउटसोर्सिंग कंपनियों, सरकारी संगठनों के लिए बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर बनाती है और 60 से अधिक देशों में उत्पादों को बेचती है।

प्रबंध निदेशक दिवाकर निगम ने बताया कि हम वित्तीय रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और सालाना आधार पर अच्छी वृद्धि दर्ज कर रहे हैं। आईपीओ हमारे उन मौजूदा निवेशकों में से कुछ को निवेश से बाहर निकलने या अपने निवेश का लाभ उठाने का अवसर उपलब्ध कराएगा, जो लंबे समय से हमसे जुड़े हुए हैं।

उन्होंने बताया कि आईपीओ से मिलने वाली कुल राशि में से करीब 95 से 100 करोड़ रुपए का उपयोग नोएडा में नए कार्यालय के निर्माण पर किया जाएगा। न्यूजेन सॉफ्टवेयर की एकीकृत आय वित्त वर्ष 2016-17 में 433.76 करोड़ रुपए रही और लाभ 52.36 करोड़ रुपए रहा। आईपीओ के लिए मौजूदा निवेशक 25 से 26 प्रतिशत हिस्सेदारी घंटाएंगे।

इसमें 21 प्रतिशत हिस्सेदारी निजी इक्विटी निवेशकों तथा शेष कर्मचारियों की हिस्सेदारी है। निगम ने बताया कि कुछ कर्मचारी काफी लंबे समय से जुड़े हैं और वे अपनी हिस्सेदारी संभवत: भुनाना चाहेंगे। आईपीओ के तहत कोई प्रवर्तक अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचेगा।कंपनी के कर्मचारियों की संख्या करीब 2,200 है।

Related Posts: