महापौर व राजस्व मंत्री ने व्यापारियों से की चाय पर चर्चा

  • व्यापारियों को डस्टबिन किए वितरित, स्वच्छता की शपथ भी दिलाई

भोपाल,

महापौर आलोक शर्मा ने राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता की मौजूदगी में न्यू मार्केट में आयोजित चाय पर चर्चा कार्यक्रम में कहा कि शहर की सफाई को उच्चस्तरीय बनाकर देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने हेतु नगर सरकार निरंतर आगे बढ़ रही है.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की गाईड लाईन के अनुसार शहर में कराये जा रहे कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि 418 वर्ग किलोमीटर में फैले भोपाल शहर को स्वच्छ शहर बनाने में प्रत्येक नागरिक को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करना होगा.

उन्होंने कहा कि हम सब अपने घरों, दुकानों से निकलने वाले कचरे को निर्धारित स्थान पर डालें और रोको टोको अभियान के माध्यम से स्वच्छता का वातावरण निर्मित करने हेतु अपने शहर की सुंदरता और स्वच्छता की ब्राडिंग करें.

इस मौके पर उन्होंने न्यू मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष सतीश गंगराड़े एवं उनकी टीम द्वारा न्यू मार्केट के विकास और स्वच्छता जागरूकता के किये जा रहे प्रयासों को सराहा और न्यू मार्केट में रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था के अंतर्गत रात्रि में मार्केट की सड़कों को कच्चे पानी से धुलवाने की व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये तथा व्यापारियों को डस्टबिन भी वितरित किये व स्वच्छता की शपथ भी दिलाई.

Related Posts: