bpl2भोपाल, भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज त्रिस्तरीय पंचायतों के पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई. बैठक को सम्बोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने जनप्रतिनिधियों की अपेक्षाओं पर विचार किया.
बैठक में विकास के लिए धनराशि में वृद्घि किए जाने और प्रतिनिधियों की सम्मानजनक भूमिका बढ़ाई जाने पर सहमति बनी. जनप्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से भेंट की जायेगी.

चौहान ने कहा कि प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं में जनप्रतिनिधियों की भूमिका बढ़ाई जायेगी. बैठक में सभी बिन्दुओं पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया गया. ब्यौरेवार सहमति के बारे में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से परामर्श कर निर्णय लिया जायेगा.

पार्टी के प्रदेश महामंत्री अरविन्द भदौरिया ने जिला पंचायत, जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत पदाधिकारियों की मांगों पर विचार के पश्चात सहमति के निकट के बिन्दुओं को उचित और उपयुक्त स्तर पर प्रस्तुत करने के निर्णय से अवगत कराया. प्रमुख रूप से उन्नीस बिन्दुओं पर सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण में चर्चा की गयी.
पंचायती राज सहकारिता एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने पंचायतीराज संस्थाओं के निर्वाचित पदाधिकारियों जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जनपद पंचायत, उपाध्यक्ष, सदस्य, ग्राम पंचायत पदाधिकारियों की समस्याओं को गंभीरता के साथ सुना और समुचित विचार करने समस्याओं का निराकरण यथासंभव करने का आश्वासन दिया. उन्होंने स्मरण दिलाया कि जहां तक जिला पंचायत अध्यक्ष से, सदस्य, जनपद अध्यक्ष से सदस्य और पंच पदाधिकारियो ंका सवाल है उनका सम्मानजनक मानदेय और भत्ता देने में 2003 के बाद भाजपा सरकार ने समुचित उदारता का परिचय दिया है.

पूर्व में जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद पंचायत अध्यक्ष और पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव और प्रदेश महामंत्री अरविन्द भदौरिया का पुष्पहारों से स्वागत किया.

Related Posts: