bpl2भोपाल,  मध्यप्रदेश की जबलपुर एग्रीकल्चर यूविर्सिटी और पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के बीच कृषि संबंधी तकनीकी ओर शोधों के आदान-प्रदान के लिये शीघ्र ही एमओयू होगा.

यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल के मध्य लुधियाना में हुई चर्चा में लिया गया. चर्चा में पंजाब और मध्यप्रदेश के मध्य कृषि क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर सार्थक बातचीत हुई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने भी सौजन्य भेंट की.

इसके पहले मुख्यमंत्री चौहान ने पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी का भ्रमण किया. यूनिवर्सिटी द्वारा कृृषि क्षेत्र में किये जा रहे नये अनुसंधानों, सरसों की विकसित किस्मों, ड्रिप इरिगेशन, मशरूम की नयी किस्मों और उनके उत्पादन, उन्नत कृषि यंत्रों और फसल व्याधियों के उपचार क्षेत्र में हो रहे कार्यों का मैदानी अवलोकन किया. इस दौरान पंजाब के अपर मुख्य सचिव कृषि सुरेश कुमार, कृृषि मंत्री सरदार तोता सिंह, यूनिवर्सिटी के उप कुुलपति डॉ. बीएस ढिल्लो भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री ने यूनिवर्सिटी परिसर में लगायी गयी कृषि प्रदर्शनी को भी देखा. इस अवसर पर यूनिवर्सिटी ने अपनी गतिविधियों का प्रजेंटेशन भी दिया, जिसकी मुख्यमंत्री ने सराहना की.

Related Posts: