rahulजालंधर,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि पार्टी पंजाब में मादक पदार्थों (ड्रग्स) के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ेगी।

श्री गांधी राज्य की बिगड़ रही कानून-व्यवस्था तथा ड्रग्स के खिलाफ आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर एक महीने के अंदर ड्रग्स के कारोबार को खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा “पंजाब के युवाओं ने मुझसे कहा था कि पंजाब आइए। नशे से पंजाब का हाल खराब हो रहा है, इसे बचाइए।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा “हम यह लड़ाई लड़ेंगे तथा जिन लोगों ने ड्रग्स के माध्यम से आपका पैसा बटोरा है, उसे वापस लाया जाएगा।” फिल्म उड़ता पंजाब के बारे में बात करते हुए उन्हाेंने कहा कि पंजाब की असली तस्वीर पेश करने वाली इस फिल्म को जारी नहीं होने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे अकाली दल का फायदा हो रहा है।

उन्होंने कहा “कांग्रेस ने जब भी राज्य में ड्रग्स के खिलाफ आवाज उठाई है तो अकाली दल और भाजपा ने उन पर पंजाब को बदनाम करने का आरोप लगाया है। अकाली कहते हैं कि राज्य में ड्रग्स या बेरोजगारी की कोई समस्या नहीं है लेकिन जनता सच्चाई जानती है। सच्चाई यह है कि पंजाब का भविष्य खराब हो रहा है। यहां के युवाओं के पैरों में नशे की जंजीरे डाल दी गई हैं। इन जंजीरों को तोड़े बिना युवा आगे नहीं बढ़ सकते। यही पंजाब की मुश्किल है।”

श्री गांधी ने कहा “ मैं जब भट्टा परसोल गया था तो पत्रकार भाइयाें ने भी मेरा मजाक उड़ाया था कि वहां कुछ नहीं हुआ है, अाप वहां क्यों गए। लेकिन मैं वहां गया और कई साल तक किसानों की लड़ाई लड़ी। यह सच्चाई किसान जानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का वायदा किया था लेकिन क्या हुआ, इसे केवल किसान समझत सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के लिए एमएसपी की लड़ाई लड़ेगी।
इस अवसर पर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि कानून व्यवस्था इतनी बिगड़ गई है कि संतों पर कातिलाना हमले हो रहे हैं। लोगों की भावनाओं को भड़काने के लिए श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी की जा रही है।

Related Posts:

गुस्साए आसाराम बापू ने सिर पर उठाया जहाज
विदाई में 'थाने' का कहर, 33 मृत
भाईदूज पर मुख्यमंत्री सपरिवार गृह ग्राम जैत पहुंचे, कुलदेवता एवं मां नर्मदा की प...
धमकी के बाद बढ़ी मुंबई हवाई अड्डे की सुरक्षा
मजदूर व किसान की अनदेखी कर सपा ने बदली समाजवाद की परिभाषा : मोदी
डिजिटल इंडिया से मीडिया व मनोरंजन क्षेत्र का होगा विकास : नायडू